मुख्य समाचार

धरमजयगढ़ क्षेत्र में धड़ल्ले से बिना मान्यता क्लिनिक हो रहा संचालित, स्वास्थ्य विभाग क्यों नहीं करते कार्यवाही ?

छत्तीसगढ़, रायगढ़, धरमजयगढ़

जय जोहार इंडिया TV भारत के सबसे लोकप्रिय वेब पोर्टल

धरमजयगढ़ क्षेत्र में धड़ल्ले से बिना मान्यता क्लिनिक हो रहा संचालित, स्वास्थ्य विभाग क्यों नहीं करते कार्यवाही ?

पखनाकोट के बारबंद मुहल्ले में संचालित है फर्जी क्लिनिक
 हर दिन करते हैं सैकड़ों मरीजों के जिंदगी से खिलवाड़,

धरमजयगढ़ क्षेत्र में बिना मान्यता के झोलाछाप डॉक्टर क्लिनिक खोलें बैठे हैं। जिसमें प्रतिदिन सैकड़ों मरीजों का ईलाज किया जा रहा। हैरानी की बात यह है कि सालों से चले आ रहे इन क्लिनिकों पर चिकित्सा विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किया जा रहा। जिसके चलते इन फर्जी डॉक्टरों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे। क्षेत्र में शासकीय अस्पताल दूर होने के कारण और डॉक्टरों की कमी होने से ये डॉक्टर भोले-भाले गांव वालों को अपने जाल में फसाते हैं,और उनके मजबूरी का फायदा उठाते हैं। जब मरीज इनके पास जाता है तब ये लोंग पैसे के लालच में इनका ईलाज करते रहे हैं और जब इन्हें लगता है कि अब मामला इनके हाथ से निकलने वाला है तब ये डॉक्टर उन्हें शहर की ओर भेज देते हैं।
जब तक मरीज इनके चंगुल से निकलकर अच्छे डॉक्टरों के पास पहुंचता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है और मरीजों की हालत और गंभीर हो जाती है। ऐसा ही एक बिना मान्यता के क्लिनिक ग्राम पंचायत पखनाकोट के बारबंद में संचलित किया जा रहा है। जैसे ही इसकी जानकारी मिली जोहार छत्तीसगढ़ की टीम द्वारा मौके पर जाकर देखा गया तब उस समय इस क्लिनिक में कई मरीज मौजूद थे। मरीजों को भर्ती करने के लिए एक कमरे में कई बेड लगा रखा है, और कई मरीजों को भर्ती किया गया था। क्लिनिक इतने बड़े पैमाने पर संचालित किया जा रहा की इसमें नर्सों के साथ वार्ड बॉय को भी काम पर रखा गया है। जो धड़ल्ले से मरीजों को इंजेक्शन लगा रहे। आप चित्र में देख सकते हंै कि कैसे एक कर्मचारी बिना देखे समझे मरीज के हाथ पर इंजेक्शन लगा रहा। ऐसे में कभी भी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है जिसका खामियाजा भोले भाले गांवअवालों को भुगतना पड़ेगा। ईलाज करवाने आये एक मरीज ने बताया कि आज तो मरीजों की संख्या कम है, यहां तो इतना मरीज आते हैं कि रात 12 बजे तक डॉक्टर साहब ईलाज करते हैं।
क्या कहते बीएमओ
जब इस सम्बन्ध में बीएमओ अधिकारी डॉ. बी.एल. भगत से बात की गई तब उन्होंने बताया की उन्हें इस संबंध में जानकारी मिली थी और उनके पास सूची आज प्राप्त हुई है। सभी को नोटिस जारी किया जा रहा है, क्षेत्र में फैले झोलाछाप डॉक्टरों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Don`t copy text!