मुख्य समाचार

धरमजयगढ़ में भी तमनार के बजरमूड़ा, ढोलनारा के तर्ज पर रातों रात धरती मैया की खातिरदारी

जय जोहार इंडिया TV

भारत के सबसे लोकप्रिय न्यूज पोर्टल

🤔🤔निजी विचार……

धरमजयगढ़ में भी तमनार के बजरमूड़ा, ढोलनारा के तर्ज पर रातों रात धरती मैया की खातिरदारी

धरमजयगढ़ में भारतमाला परियोजना के मार्ग परिवर्तन की हवा चलने से क्षेत्रवासियों के मन में ख्वाबी पकवान पकने लगता है की मार्ग अब किस जगह से गुजरेगा लोग गिद्ध की तरह नजर बनाकर बैठे हुए है

सूत्रों की माने तो धरमजयगढ़ क्षेत्र में वर्तमान में भारतमाला का ड्रोन सर्वे हुआ था, जिस जिस जगह से कंपनी का ड्रोन गुजरा मानो वहा तमनार के बजरमूड़ा, ढोलनारा के तर्ज पर रातों रात धरती मैया की खातिरदारी के लिए शेड बनाकर तैयार कर दिया जा रहा जिससे धरती मैया को इस गर्मी में कोई तकलीफ ना हो क्युकी अभी 46-47 का तापमान है क्षेत्र में, लोगो का अपने जमीन के प्रति इतना प्यार की अब शायद वो खेती भी करने की तैयारी में नही है।

लोगो के मन में बना है भय

कंपनी की ड्रोन अब मेढरमार गांव के सामने से उड़ रहा है जिससे अब निर्माणधीन शेड तो निर्माण हो रहा है लेकिन सूत्रों की माने तो गांव के सामने भी निर्माण कार्य के तैयारी में लगे हुए है वही जो निर्माणकार्य कर रहे है वो चिंतित है की अब मार्ग यहां से नही गुजरा तो हमारा पैसा कही बर्बाद तो नही हो जायेगा, देखना है की किसकी किस्मत चमकती है और किसकी नही।

धरमजयगढ़ में नही मिल रहा अलवेस्टर और गोल स्क्वार पाईप

जब से कंपनियों का कदम धरमजयगढ़ क्षेत्र में पड़ा है तब से यहां के सभी हार्डवेयर दुकानों में अलवेस्टर और गोल पाईप का डिमांड बढ़ गया है, लोग खुद तो अब पत्थलगांव, सीतापुर, रायगढ़, अंबिकापुर से ग्रामीण जा जाकर माजदा और ट्रकों में लोड़ कर ला रहे है।

निर्माण कार्य के लिए फाइनेंस सुविधा एग्रीमेट के आधार पर उपलब्ध

सूत्रों से ये बात भी पता चला है की कंपनी अगर किसी किसान के घर या खेत से होकर गुजर रहा है और यदि वह सक्षम नही है मकान, शेड , बोर, गोदाम, फार्म बनाने के लिए तो एग्रीमेंट के आधार पर फाइनेंस सुविधा के लिए दलाल सक्रिय है। प्रॉपटी किसी की भी हो एग्रीमेंट के आधार पर निर्माण का मुआवजा निकाने की भी सुविधा उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी तक ले रहे है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Don`t copy text!