मुख्य समाचार

चोरी की कोयला समेत दो ट्रेलर पकड़ाया, आखिर किस अधिकारी, कर्मचारी के संरक्षण में घुसा छाल माइंस में बिना पर्ची का ट्रेलर ट्रक ???

छत्तीसगढ़, रायगढ़,

महेन्द्र सिदार की लेख, जय जोहार इंडिया TV 

चोरी की कोयला समेत दो ट्रेलर पकड़ाया,
आखिर किस अधिकारी, कर्मचारी के संरक्षण में घुसा छाल माइंस में बिना पर्ची का ट्रेलर ट्रक ???

धरमजयगढ़ :- रायगढ़ जिला के छाल SECL खदान पिछले एक वर्षो से लगातार कई विवादो में चल रहा है, जैसे की बायपास मार्ग से खदान में वाहन घुसाना, कई वर्करों द्वारा ठेका कंपनी में घुसकर मारपीट करना, त्रिपुरा रायफल के जवानों से मारपीट ये सभी मामले सामने आ चुके है। वही स्कूल बस के समय पर नही आने से अब तो छात्राओं द्वारा एसईसीएल आफिस के मुख्य द्वार को बंद कर चेतावनी दिया गया था, फिर सुधार नहीं होने पर चक्काजाम तक कर दिया गया था, और अब तो सबसे बड़ा कारनामा कोयला चोरों ने घुसपैठ कर दिया है छाल कोल माइंस में
अवैध कोयला लोड वाहन
छाल SECL माइंस में दो ट्रेलर वाहनों से कोयला चोरी करने का मामला सुर्खिया बटौर रहा है जिसने खदान की सुरक्षा व्यस्था में तैनात त्रिपुरा रायफल के जवान और जिम्मेदारों की पोल खोल दी है।
छाल कोल माइंस में शनिवार को दिन में 12:37 बजे ट्रेलर क्रमांक CG 11 BJ 7600 और 01:13 बजे CG 11 BJ 7597 नम्बर की ट्रक बिना पर्ची के खदान अंदर घुसकर रात में कोयला लोड भी कर लिया और जिम्मेदारों को इसकी भनक तक नहीं लगी ???

 

अवैध कोयला लोड वाहन 
जब कोयला लोड लेकर बाहर वाहन निकल रहा था तब वाहन क्रमांक CG 11 BJ 7600 बूम बेरियर के नही खुलने से फंस गया जिसके बाद मामला का खुलासा हुआ वही एक वाहन बूम बरियर पार कर आउटर बेरियर के पास पहुंच गया था, जिसे जाकर रुकवाया गया।
फिर उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराकर छाल थाना को जानकारी देकर अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वाहन मालिक के 4 वाहन रात को छाल खदान में मौजूद पर…..

वाहन मालिक की खदान में चलने वाली वाहन
मिली जानकारी अनुसार दोनो वाहन किसी रामबाई साहू के नाम पर है और खनिज आनलाइन पोर्टल में अनुराग तिवारी दर्ज है । आपको बतादे की रामबाई साहू की 4 वाहन CG 11 BJ 7600, CG 11 BJ 7596, 7597, 7699 सभी वाहन छाल माइंस से कोयला लोड लेते है । 31 अगस्त को बकायदा छाल माइंस से वाहन क्रमांक सीजी 11 BJ 7596 और CG 11 BJ 7599 अली ट्रांसपोर्ट द्वारा भाटिया एनर्जी के लिए कोयला लोड कराया गया था जिसका वैध कागज वाहन चालक के पास था वही उसी रात छाल माइंस में इसकी इसी वाहन मालिक के वाहन क्रमांक CG 11 BJ 7597 और CG 11 BJ 7600 जो की बिना किसी वैध कागज के खदान से अवैध कोयला निकालते पकड़े गए, आखिर यह माजरा समझ से परे…..?
वाहन मालिक की खदान में चलने वाली वाहन

किस और किसके दस्तावेज से घुसा वाहन खदान अंदर

रोड़ सेल में आने वाली गाड़ियों के लिए अलग से कार्ड जारी होता है पर सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यह दोनो वाहन अली ट्रांसपोर्ट की लोडर के कार्ड से खदान अंदर एंट्री किए जिससे आप समझ ही सकते है की SECL के कर्मठ और जुझारू जिम्मेदारों द्वारा किस प्रकार अपने कर्तव्यों का निर्वाह किया जाता है जो की लोडर कार्ड से ट्रेलर वाहन खदान में प्रवेश भी कर लिया जो की जांच का विषय है??
अब देखते है की प्रबंधन अपने कर्मचारियों पर इस मामले पर क्या जांच कार्यवाही करती है ।

पुलिस जांच कार्यवाही के संबंध में जानकारी लेने के लिए छाल थानाप्रभारी को हमारे द्वारा फोन से संपर्क किया गया पर किसी कारणवश उनके द्वारा कॉल रिसीव नही किया गया।

वाहन मालिक की खदान में चलने वाली वाहन

इस खबर की गोपनीय जानकारी जानने के लिए थोड़ा इंतजार करे हम आपको कई सस्पेंस जानकारी से जल्द ही अवगत कराएंगे।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Don`t copy text!