मुख्य समाचार

आदिवासी युवक की हत्या मामला, प्रदेश भर में पकड़ा तूल, समाज में कार्यवाही को लेकर, शासन प्रशासन के खिलाप आक्रोश, युवा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष परते कल होंगे धरना में शामिल

छत्तीसगढ़, अंबिकापुर, सीतापुर

जय जोहार इंडिया TV भारत के सबसे लोकप्रिय वेब पोर्टल 

आदिवासी युवक की हत्या मामला, प्रदेश भर में पकड़ा तूल, समाज में कार्यवाही को लेकर, शासन प्रशासन के खिलाप आक्रोश,
युवा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष परते कल होंगे धरना में शामिल

जय जोहार इंडिया TV 

छत्तीसगढ़ के सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम उलकिया से 7 जून को लापता राजमिस्त्री की हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप सीतापुर के ही ठेकेदार अभिषेक पांडेय पर लगा है। हत्या को पूरी तरह से फिल्म दृष्यम के जैसे अंजाम दिया गया है। इस मामले को लेकर 21 जुलाई की रात राजमिस्त्री की पत्नी ने सर्व आदिवासी समाज के साथ मिलकर थाने का घेराव भी किया था। इसके बाद सीतापुर पुलिस ने ठेकेदार व उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।
अपराध दर्ज करने के डेढ़ महीने बाद पुलिस ने हत्या के 3 संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया है।
आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस मैनपाट के लुरैना में राजमिस्त्री संदीप लकड़ा की लाश बरामद करने 2 जेसीबी लगाकर जमीन की खुदाई कराई, घण्टो खुदाई के बाद उसकी लाश बरामद की गई। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी समेत सैकड़ो पुलिसकर्मी तैनात रहे। इधर पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपियों ने मृतक का मोबाइल मुम्बई में छोड़ दिया था। ताकि पुलिस की छानबीन में मृतक का मोबाइल लोकेशन मुम्बाई बताये। बताया जा रहा है कि ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने हत्या के बाद उसका शव दफन कर दिया था, फिर उसके ऊपर पानी टंकी का निर्माण करा दिया था।
गौरतलब है कि सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलजोरा निवासी संदीप लकड़ा 7 जून 2024 से लापता था। 8 जून को ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने थाने में संदीप व विकास नामक युवक पर छड़ चोरी का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं संदीप की तलाश कर रही थी। जबकि पत्नी सलीमा लकड़ा ने आरोप लगाया था कि ठेकेदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया है। वही 21 जुलाई की रात राजमिस्त्री की पत्नी ने छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों व ग्रामीणों के साथ मिलकर थाने का घेराव किया था। वही इस मामले में पुलिस ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो 3 महीने बाद राजमिस्त्री की हत्या की पुष्टि हुई। संदेहियों की निशानदेही पर पुलिस शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे मैनपाट के ग्राम लुरैना पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद राजमिस्त्री का शव बरामद किया है। आरोपियों ने ग्राम लुरैना में ग्रामीणों को पेयजल की सप्लाई करने के लिए लगाई गई पानी टंकी के नीचे राजमिस्त्री की लाश दफन कर ठिकाने लगा दिया था। वही पुलिस ने जेसीबी से गड्ढा खोदकर शव बरामद कर लिया है।
यह मामला अब पूरे प्रदेश भर में पुलिस कार्यवाही को लेकर अक्रोस है, वही सीतापुर में पीड़ित परिवार धरना पर बैठे है, उसकी समर्थन में अब युवा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष परते अपनी टीम के साथ कल पहुंचे।।
दौरा कार्यक्रम
दिनांक 15 सितम्बर 2024
(1) माननीय सुभाष परते युवा प्रभाग प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज रायपुर छत्तीसगढ़, श्री आयुष सिंह राज़ (प्रदेश सचिव युवा प्रभाग ) मनीष धुर्वे (जिला अध्यक्ष युवा प्रभाग जिला मरवाही), श्री सी. एस उइके, श्याम मरकाम जी , नगर अध्यक्ष युवा प्रभाग बिलासपुर घटना को लेकर संदीप लकड़ा के मुख्य आरोपी अभिषेक पांडे की गिरफ्तार करने के संबंध में चल रहे धरना प्रदर्शन के समर्थन में 8 सूत्र मांग पूरा करने हेतु जिला अंबिकापुर आ रहे हैं सरगुजा जिला बलरामपुर जिला जसपुर जिला कोरिया जिला के युवा प्रभाग सभी जिला अध्यक्ष को सूचित किया जाता है कि आप सभी लोग कंवर समाज भवन पटेल पारा अंबिकापुर में एकत्रित होकर सीतापुर के लिए रवाना होंगे!
बिलासपुर से सड़क मार्ग होते हुए अंबिकापुर पटेल पारा कवर समाज भवन में पहुंच कर समय सुबह 10 बजे सभी जिला अध्यक्ष भेट कर युवाओं से विशेष चर्चा करेंगे
(2) सुबह 10 बजे से सीतापुर के लिए रवाना होंगे जिसमें सभी शामिल होंगे,
(3) सीतापुर में 12 बजे धरना स्थल पहुंच कर पीड़ित पक्ष से मुलाक़ात कर धरना को समर्थन करेंगे इसके बाद 3 बजे सीतापुर से अंबिकापुर रवाना होंगे।
शाम 5 बजे अंबिकापुर में सरगुजा आई जी साहब से जांच के सबंध में मिले प्रतिनिधि मंडल.
इसके बाद रात 8 बजे अंबिकापुर से बिलासपुर के लिए रवाना होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Don`t copy text!